Coronavirus Lockdown In India Live News In Hindi 2020

21-day lockdown in entire India to fight coronavirus, announces PM Narendra Modi:

coronavirus lockdown, lockdown in India, Coronavirus India lockdown, coronavirus lockdown in India

HIGHLIGHTS

  1. पीएम मोदी ने 21 दिन की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की है
  2. लॉकडाउन मंगलवार आधी रात को लागू होगा
  3. पीएम ने कहा कि वायरस को हराने के लिए न्यूनतम 21 दिन जरूरी हैं

India में Lockdown करने से क्या Corona Virus हार जाएगा? (Hindi). लेकिन जानकारों के अनुसार Coronavirus in India Lockdown Latest News Updates in Hindi: Covid 19 भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले धीरे-धीरे सामने रहे हैं coronavirus से छुटकारा पाने के लिए निम्नलिखित उपाय करना जरूरी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि आज आधी रात से पूरे देश में कर्फ्यू जैसा ताला लग जाएगा। लॉकडाउन 21 दिनों के लिए प्रभावी होगा।

दूसरी बार महामारी पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि राष्ट्रव्यापी lockdown एक curfew की तरह लगाया जाएगा।

"यदि आप 21 दिनों के लिए इस लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे, तो आपके परिवार को 21 सालो तक coronavirus का सामना करना पड़ सकता है, कुछ लोगों को अपने परिवारों को हमेशा के लिए छोड़ना पड़ जाएगा," पीएम ने कहा।

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन सभी के घर के बाहर एक लक्ष्मण रेखा को बनाएगी, जिसे पार नहीं किया जाना चाहिए। प्रधान मंत्री ने कहा, "अगले 21 दिनों के लिए अपना घर छोड़ने के बारे में भूल जाओ।"

Coronavirus पर राष्ट्र के पीएम मोदी के संबोधन के लाइव अपडेट्स का पालन करें:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि novel coronavirus के प्रसार को नियंत्रित करने का एकमात्र समाधान सामाजिक चैन ब्रेक है।

"यदि आप वायरस के प्रसार को रोकना चाहते हैं, तो ऐसा करने का एकमात्र तरीका सामाजिक भेद का अभ्यास करके संचरण के चक्र को तोड़ना है," प्रधान मंत्री ने दूसरी बार महामारी पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा।

पीएम ने इस धारणा को फैलाया कि वायरस से प्रभावित लोगों द्वारा ही सामाजिक भेद को अपनाया जाना चाहिए। "सामाजिक चैन ब्रेक सिर्फ बीमारों के लिए नहीं है, बल्कि प्रत्येक और हर व्यक्ति के लिए है, जिसमें आप, आपका परिवार और यहां तक ​​कि आपके रिस्तेदार भी शामिल है।"

पीएम ने कहा, "कोरोनोवायरस को पहले एक लाख लोगों तक पहुंचने में 67 दिन लगे और अगले एक लाख तक पहुंचने में केवल 11 दिन। इससे ज्यादा भयावह बात यह है कि उनकी बीमारी को दो लाख से तीन लाख तक पहुंचने में सिर्फ चार दिन लगे।"

Read More:




 Tags: coronavirus lockdown, lockdown in India, Coronavirus India lockdown, coronavirus lockdown in India 

Post a Comment

0 Comments